Wednesday 12 September 2012

नई वरीयता सूची के संबंध में एक अनुरोध...

प्रिय मित्रो, राजभाषा विभाग ने 10 सितंबर, 2012 को अपनी वेबसाइट पर राजभाषा सेवा संवर्ग के कनिष्‍ठ / वरिष्‍ठ अनुवादकों की वरीयता सूची को अपलोड किया है. इस पीडीएफ फाइल का लिंक इस पोस्‍ट के अंत में इस अनुरोध के साथ दिया जा रहा है कि सभी साथी इस सूची का अध्‍ययन कर लें और यदि किसी को इस संबंध में कोई आपत्ति है तो निर्धारित समयावधि के अंदर राजभाषा विभाग को सूचित करें. विभाग द्वारा पूर्व में जारी की गई वरीयता सूची में अनेक विसंगतियां रह गईं थी जिन्‍हें अब ई.आर. शीट, सतर्कता निकासी, एसएससी से प्राप्‍त परीक्षा परिणामों इत्‍यादि के आधार पर दूर करने की कोशिश की गई है. संभव है अभी भी कुछ त्रुटियां रह गई हों. विभाग के अधिकारियों ने आश्‍वासन दिया है कि यदि ऐसी त्रुटियों/विसंगतियों को तार्किक ढंग से संबंधित दस्‍तावेजों के साथ विभाग के ध्‍यान में लाया जाएगा तो उन पर उचित कार्रवाई विभाग द्वारा की जाएगी. और शीघ्र ही पदोन्‍नति आदेश जारी किए जा सकेंगे. 

कृपया यदि कोई विसंगति पाई जाए तो इस ब्‍लॉग पोस्‍ट के नीचे कमेंट बॉक्‍स में एसोसिएशन के ध्‍यानार्थ उसका विवरण अवश्‍य देने का कष्‍ट करें. 

http://rajbhasha.nic.in/csols-jhtsenioritylist.pdf

2 comments:

  1. नई वरीयता सूची में मेरा स्‍थान 1991 के बैच में 15वें स्‍थान पर दर्शाया गया है क्‍योंकि मेरा रैंक नम्‍बर उपलब्‍ध नहीं था। चूंकि अब मेरे रैंक नम्‍बर से संबंधित दस्‍तावेज उपलब्‍ध हो गया है, इसे विभाग के माध्‍यम से ईआर शीट में राजभाषा विभाग को भिजवाया जा रहा है।

    संजय कुमार
    वरिष्‍ठ हिंदी अनुवादक (तदर्थ)

    ReplyDelete
    Replies
    1. @संजय कुमार जी.
      ऐसा कई मामलों में देखने को मिलेगा. दरअसल, यदि आपकी ई.आर शीट पहले ही चली गई होती तो संभवत: यह त्रुटि न हुई होती. वैसे ई.आर शीट के साथ यदि आप अपनी रैंक से संबंधित दस्‍तावेज की प्रति भी विभाग को उपलब्‍ध करवा देंगे तो कोई समस्‍या नहीं होगी. धन्‍यवाद.

      Delete